आईएएस अंजू शर्मा की कृति ‘आई ऑफ द स्टॉर्म’ का विमोचन

Filed under: Money |

OFFICERS TIMES IAS ANJU SHARMA GJगुजरात काडर की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और गुजरात राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (जीएसडीएमए) की सीईओ अंजू शर्मा ने पिछले दिनों बेहतरीन पुस्तक (आई ऑफ द स्टॉर्म – डिस्कवर यॉर ट्रू सेल्फ) लिखी है, जिसे रविवार 24 जुलाई, 2016 को जयपुर में रिलीज किया जा रहा है। फोर्टी और आर.ए. पोद्दार इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की एल्युमिनी एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अंजु जयपुर में होंगी।
इस अवसर पर राजस्थान के शिक्षामंत्री कालीचरण सर्राफ, राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति जे.पी. सिंघल सहित शहर के विशिष्ठजन उपस्थित रहेंगे। रविवार शाम इंदिरा गांधी पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास संस्थान में आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में अंजू अपनी पुस्तक की लॉन्चिंग के साथ-साथ पुस्तक में शामिल विषयों पर चर्चा में भी भाग लेंगी। आध्यात्म, मानसिक मजबूती और स्वयं के प्रबंधन सरीखी गंभीरताओं की ओर ले जाती अंजू की यह पुस्तक कई मायनों में अहम है। अंजू की यह पुस्तक इससे पहले इसी साल फरवरी में गुजरात में भी रिलीज की जा चुकी है।
मूलत: उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाली अंजू ने आर.ए. पोद्दार इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से वित्त में एमबीए करने के अलावा अमेरिका से स्नात्कोत्तर डिग्री भी ली है। प्रशासनिक सेवाओं में 1991 में चयनित होने के बाद गुजरात काडर में कई महत्त्वपूर्ण पदों पर सेवाओं का अनुभव ले चुकी अंजू फिलहाल प्रमुख शासन सचिव स्तर की अधिकारी हैं और काडर में बेहद सक्रिय अधिकारियों में शुमार हैं। अपने कामकाज को लेकर खास पहचान रखती हैं और शुरू से ही अंजू की लेखन और अध्ययन में गहरी रुचि रही है।

 

‘आई ऑफ द स्टॉर्म’ फ्लिपकार्ट से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें – flipkart