ए.के. सिंह बीसीपीएल के प्रबंध निदेशक

Filed under: PSU News |

OFFICERS TIMES  A K SINGH BCPLब्रह्मपुत्र कै्रकर एण्ड पॉलिमर लिमिटेड के जीएम ए.के.सिंह को कंपनी का ही प्रबंध निदेशक पद सौंप दिया गया है। ताजा जानकारी के अनुसार सिंह ने पद्भार ग्रहण कर लिया है।
कंपनी के प्रबंध निदेशक पद के लिए बीते साल पीईएसबी की ओर से साक्षात्कार आयोजित किए गए थे, जिसमें विभिन्न कंपनियों के नौ अधिकारी शामिल हुए थे, जिनमें से अशोक कुमार सिंह को चुना गया था। सिंह के अलावा साक्षात्कार में बीसीपीएल के ही जीएम संजीव मेढ़ी, पी.के. माथी, डॉ. डेबिन, अरुनजीत खाऊंड, आईओसीएल के जी सी सिकदर, एनआरएल के डीजीएम जी एन शर्मा, एसईसीएल के जीएम यू.टी कंजारकर और एनएचपीसी से जी.के. सिंह शामिल हुए थे।

ब्रह्मपुत्र क्रैकर और पॉलिमर लिमिटेड (बी.सी.पी.एल) प्रतिष्‍ठित असम गैस क्रैकर पिरयोजना, जो कि पूरे पूर्वोत्‍तर भारत की पहली पेट्रो रसायन परियोजना है, को लागू कर रहा है। यह उपक्रम प्रशासनिक रूप से भारत सरकर के पेट्रो रसायन मंत्रालय के अधीन आता है। इस परियोजना से यह अपेक्षा की जाती है कि इसके माध्‍यम से वृहद स्‍तर पे डाउनस्‍ट्रीम प्‍लास्‍टिक प्रसंस्‍करण उद्योगों में पूंजी निवेष होगा। जिसके फलस्‍वरूप बड़े पैमाने पे, प्रत्‍यक्ष एवं अप्रत्‍यक्ष रूप से रोजगार के अवसर उपलब्‍ध होंगे। गेल लिमिटेड (भारत) इस परियोजना की मुख्‍य प्रवर्तक है जिसके पास 70% इक्‍विटी है । शेष 30% इक्‍विटी समान रूप से ऑयल इंडिया लिमिटेड (ओ.आई.एल), नुमलीगढ़ रिफाइनरी लिमिटेड (एन.आर.एल) एवं असम सरकार में वितरित है। भारत के माननीय प्रधानमंत्री डा.मनमोहन सिंह ने ९ अप्रैल, २००७ को इस परियोजना की आधारशिला रखी।