डॉ. हेमन्त शर्मा लाए स्मार्ट सिटी अवॉर्ड

Filed under: Exclusive |

जयपुर। राजस्थान के स्वायत शासन विभाग को अपने बेहतर कामकाज के लिए सम्मानित किया गया है। हाल ही दिल्ली में एक अवॉर्ड सेरेमनी में स्वायत शासन विभाग को सक्सेफुल स्मार्ट सिटी ड्राइव इन राजस्थान अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान विभाग की ओर से रुडसिको के अतिरिक्त मुख्य अभियंता डॉ. हेमन्त कुमार शर्मा ने ग्रहण किया।

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केन्द्रीय सडक़ परिवहन और यातायात मंत्री नितिन गडगरी ने डॉ. शर्मा को नागपुर में यह सम्मान सौंपा। नागपुर में हाल ही दो दिवसिय इंटरनेशनल स्मार्ट एण्ड सस्टेनेबल सिटी समिट का आयोजन किया गया था, जिसमें यह विभाग को इस अवॉर्ड को सौंपा गया। यह समिट स्थानीय नगर निगम की ओर से आयोजित किया गया था, जिसमें मुख्यमंत्री महाराष्ट्र देवेन्द्र फडनवीस सहित कई महत्त्वपूर्ण पदों पर सेवाएं दे रहे महाराष्ट्र काडर के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

इस अवसर पर कई देशों से आए डेलिगेट्स ने भी शिरकत की और विश्वभर में स्मार्टसिटी के कंसेप्ट पर भारत में तीव्र गति से विकास के मसलों पर चर्चा की। राजस्थान में स्वायत शासन विभाग की ओर से किए जा रहे कार्यों की यहां स्थानीय निकाय के पदाधिकारियों सहित गडगरी और फडऩवीस ने भी जमकर तारीफ की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *