श्रीपाल शक्तावत ईटीवी राजस्थान में वरिष्ठ सम्पादक

Filed under: Health |

जयपुर। मीडिया में विशेष दखल रखने वाले वरिष्ठ पत्रकार श्रीपाल शक्तावत ने ईटीवी राजस्थान में बतौर वरिष्ठ सम्पादक आज कार्यभार संभाल लिया है। शक्तावत की इस नई पारी को लेकर बड़ी उम्मीदें जताई जा रही हैं।

पूर्व प्रशासनिक अधिकारी जगदीश चन्द्र सहित कई पत्रकारों के एकसाथ ईटीवी छोडक़र जी राजस्थान में चले जाने के बाद चैनल में पत्रकारिता, वित्तीय ढांचे सहित विभिन्न पहलुओं को लेकर चर्चाएं तेज हो गई थी। लेकिन ग्रुप-18 के हैड राहुल जोशी के साथ ईटीवी नेटवर्क हैड राजेश रैना ने बेहतरीन रणनीति के साथ चैनल को आज भी पहले से बेहतर स्थिति में लाने के संकेत अपनी कार्यशैली से दे दिए हैं। हालांकि ईटीवी को उत्तर भारत में विशेष पहचान दिलाने और वित्तीय मजबूती दिलाने के लिए जगदीश चन्द्र ने अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन राजस्थान की टीवी पत्रकारिता के मजबूत खिलाड़ी अब भी ईटीवी में मौजूद रहने के चलते चैनल को नुकसान नहीं होगा। पत्रकारों की बड़ी तादाद जी राजस्थान में जाने के बावजूद पत्रकारिता के मानकों पर खरे साबित होने वाले पत्रकारों की बेहतरीन टीम अब भी ईटीवी के पास मौजूद है। गौरतलब है कि सम्पादक जे.पी. शर्मा के नेतृत्व में पहले भी पत्रकारों ने ईटीवी को खास मुकाम दिलाया और इन्हीं पत्रकारों ने शर्मा के साथ पहले समाचार प्लस चैनल को राजस्थान में स्थापित करने में सबसे बड़ा योगदान दिया था। आलोक शर्मा, जीतेन्द्र शर्मा सहित पुराने खिलाडिय़ों में बाबूलाल धायल अब भी ईटीवी के साथ बने हुए हैं।

इधर जी राजस्थान में भी वरिष्ठ पत्रकार शशिमोहन शर्मा सहित योगेश शर्मा, मनोज माथुर और सुशांत पारीक सेवाएं देंगे। अब देखना यह होगा कि दो बड़े समूहों के बीच होने वाले इस दंगल में टीआरपी के पॉइंट आने वाले दिनों में सबसे ज्यादा कौन लेने वाला है? एक तरफ वित्तीय मामलों में मजबूती दिलाने के लिए पहचाने गए पूर्व प्रशासनिक अधिकारी जगदीश चन्द्र होंगे, तो दूसरी ओर अनुभवी पत्रकारों की बेहतरीन ईटीवी टीम के साथ मजबूत प्रबंधन की रणनीतियां।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *