आई.पी.एस. पंकज चौधरी को राष्ट्रीय सम्मान

Filed under: World News |

कोयम्बटूर। कम्प्यूटर सोसायटी ऑफ इंडिया की ओर से मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में आई.पी.एस.पंकज चौधरी को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया है। राजस्थान पुलिस के वेब पोर्टल के नोडल अधिकारी के तौर पर पंकज के कामकाज को इस सम्मान के जरिए सराहा गया है। इस सम्मान के तहत आई.पी.एस. पंकज को सी.एस.आई. निहिलेंट ई-गवर्नेंस राष्ट्रीय अवॉर्ड 2015-16 से सम्मानित किया गया है।

यह सम्मान पंकज को कार्य में मूल्यांकन के संदर्भ में सौंपा गया है। स्टेट क्राइम रिकॉड्र्स ब्यूरो में बतौर पुलिस अधीक्षक सेवाएं दे रहे पंकज ने बताया कि पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर प्रधानमंत्री सहित केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी प्रशंसा की है। पंकज ने इस सम्मान के अवसर पर राजस्थान पुलिस महानिदेशक और निदेशक, एस.सी.आर.बी. को निर्णायक महत्त्व देते हुए बताया कि राजस्थान पुलिस इस दिशा में विशेष बदलाव की ओर है।

लीडरशिप और लेखन के क्षेत्र में खास पहचान रखने वाले आई.पी.एस. पंकज राजस्थान काडर के 2009 बैच से ताल्लुक रखते हैं। अपनी बेबाकी, दंबंग कार्यप्रणाली और मजबूत शासन व्यवस्था को प्रोत्साहित करने के लिए पहचाने जाते हैं। पंकज कार्मिक विभाग, भारत सरकार द्वारा लीडरशिप इनोवेशन गुड गवर्नेंस सेमिनार में भाग लेने के लिए चयनित हुए हैं, जिसमें वह फरवरी के पहले सप्ताह में शामिल होंगे। विशाखापट्टनम में आयोजित होने जा रही टेक्नोलॉजी सभा में भी पंकज फरवरी में बतौर पैनलिस्ट भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *