इस वीडियो को देखकर आप ‘पद्मावती’ देखने जरूर जाएंगे

0
867

जयपुर। कला किसी जोर-आजमाइश से संचालित नहीं हो सकती। न ही किसी की मोहताज हो सकती है। तभी तो वह कला है। राजस्थान में निदेशक संजय लीला भंसाली पर करणी सेना के हमले से शुरू हुआ पद्मावती विवाद अब फिल्म की रिलीज तक पहुंच गया है। फिल्म रिलीज होने को है और भीतर ही भीतर राजस्थान में इसके रिलीज नहीं होने के कयास तेज हो रहे हैं। स्थानीय वितरक इस बात को खारिज करते हुए साफ तौर पर कह रहे हैं कि फिल्म रिलीज होगी और अब किसी तरह का विवाद बचा नहीं है।

इधर एक ताजा बयान में दीपिका पादुकोण ने साफ कहा है कि रिलीज रोकी जा सकती है, सीडी नहीं। अगर फिल्म की रिलीज रुकी तो लोग सीडी लाकर फिल्म देखेंगे, लेकिन दर्शकों को एक बेहतर फिल्म देखने से विरोध करने वाले रोक नहीं पाएंगे। दीपिका का यह बयान उन फिल्म वितरकों के बयानों के आगे खासा मजबूत है, जिनमें पद्मावती के निश्चित रिलीज होने के दावे किए जा रहे हैं। हालांकि इस फिल्म को लेकर राजस्थान में उपजे विवाद को महज राजनीतिक मुद्दा बनाया गया, लेकिन अब बताया जा रहा है कि अगर राजस्थान की सभी स्क्रीन पर फिल्म रुकती है, तो फिल्म को करीब 5 करोड़ का नुकसान होगा।

नुकसान और मुनाफा तो बाद का सौदा है, लेकिन करणी सेना के लिए मुद्दा अहम बना हुआ है, तो कलाकारों के लिए कलात्मकता। हालांकि ऐसे विवाद अकसर फिल्म को हिट करने के लिए छेड़े जाते रहे हैं और प्लाटेड भी होते हैं, लेकिन इस विवाद से फिल्म देखने को लेकर दर्शकों में उत्साह है। इधर फिल्म के प्रोमो रिलीज होने के साथ ही हमेशा की तरह संजय लीला भंसाली के विशाल और खूबसूरत सैट्स भी देखने को मिल रहे हंै। कुल मिलाकर विवादों के बीच रिलीज होने की तैयारी कर रही इस फिल्म से बड़ी उम्मीदें इंडस्ट्री को तो हैं ही दर्शकों को भी बनी हुई हैं।