‘सरकार’ को मिले जयपुर के ‘रामकुमार’

0
175

मुंबई। एक फिल्म के लिए स्क्रिप्ट की अहमियत चुनिंदा दर्शकों के अलावा निर्देशक सबसे ज्यादा समझ पाता है। क्योंकि फिल्म क्या और कैसी होगी, उसकी कामयाबी का स्तर क्या होगा, गहराई से देखो तो इसका बड़ा हिस्सा स्क्रिप्ट पर निर्भर करता है। …और एक बेहतर स्क्रिप्ट न केवल निर्माता, निर्देशकों, दर्शकों को बल्कि सीधे तौर पर अब बाजार को भी प्रभावित करती है। एक बेहतरीन सधी हुई स्क्रिप्ट और उम्दा लेखन के लिए पहचाने जाने वाले रामकुमार सिंह की दो फिल्में जल्द रिलीज होने जा रही हैं। रामकुमार जयपुर से ताल्लुक रखते हैं और जल्द रिलीज होने जा रही सरकार 3 और अनारकली ऑफ आरा में उन्होंने डायलॉग्स लिखे हैं। अनारकली ऑफ आरा के साथ-साथ रामगोपाल वर्मा की सरकार 3 को लेकर रामकुमार सिंह को बड़ी उम्मीदें हैं।

अनारकली ऑर आरा 24 मार्च को रिलीज होने जा रही है, जिसमें रामकुमार ने गीत लिखने के साथ-साथ भूमिका भी निभाई है। रामगोपाल वर्मा को हमेशा से पसंद करने वाले रामकुमार की सरकार 3 के डायलॉग राइटिंग के अनुभव यादगार रहे। सरकार 3 को बेहद उत्साहित रामकुमार बताते हैं, रामगोपाल वर्मा ने मुझसे दो-तीन दृश्य शेयर किए थे। चाहते थे कि मैं उनके साथ डायलॉग्स लिखूं। अगले ही दिन मैंने उन्हें डायलॉग्स भेज भी दिए। बस यही से शुरू हुआ मेरा सरकार 3 के साथ जुड़ाव। कुछ डायलॉग शूटिंग के दौरान भी तुरंत लिखे गए। अनारकली का अनुभव भी जोरदार रहा। यह नायिका प्रधान फिल्म है, जिसमें मैंने पत्रकार की भूमिका भी निभाई है।

गौरतलब है कि पेशे से पत्रकार रह चुके रामकुमार पत्रकारिता जगत में भी खास मुकाम हासिल कर चुके हैं और अपनी लेखनी के लिए आज भी उनका कद पत्रकारिता में बड़ा माना जाता है। रामकुमार इससे पहले जेड प्लस के लिए भी लेखन कर चुके हैं, जिस पर रामकुमार का उपन्यास भी जारी हो चुका है। राजस्थानी फिल्म भोभर को लेकर भी रामकुमार को सम्मानित किया जा चुका है।