महरोत्रा जैसे लोग लोकायुक्त होंगे, तो न्याय की इसी प्रकार हत्या होगी – आई.पी.एस. ठाकुर

0
51

लखनऊ। भारतीय पुलिस सेवा के दबंग अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने फेसबुक पर एक अपील के जरिए पूर्व लोकायुक्त एन.के. महरोत्रा को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है। ठाकुर के अनुसार उत्तर प्रदेश में चीनी मिल घोटाले की जांच के साथ ही इस मामले में क्लीन चिट देने वाले पूर्व लोकायुक्त मेहरोत्रा की भूमिका की भी जांच करनी चाहिए।

आज ही अपनी ताजा पोस्ट में ठाकु ने उत्तर प्रदेश में 2011-12 में 21 चीनी मिलों के बेचान में हजारों करोड़ के घोटाले की जांच की तारीफ करते हुए इस सवाल को खड़ा कर दिया है। ठाकुर के अनुसार महरोत्रा जैसे लोग लोकायुक्त जैसे जिम्मेदार पदों पर आसीन होंगे, न्याय की इसी प्रकार हत्या होगी। उन्होंने उम्मीद जताई है कि विक्रय घोटाले के साथ ही महरोत्रा की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए।

गौरतलब है कि मेहरोत्रा ने गायत्री प्रजापति मामले में भी क्लीन चिट दिया था, जिस पर हाल ही सवालिया निशान खड़े हो गए थे और पूर्व लोकायुक्त मेहरोत्रा की भूमिका सवाल बन गई थी। उत्तर प्रदेश काडर में अपने साफगोई और दबंग अंदाज को लेकर बहुचर्चित अमिताभ ठाकुर देश के उन अधिकारियों में हैं, जो सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग मुद्दों को उठाने के लिए समय-समय पर करते रहे हैं। जिससे सरकार की पोल खोलने में भी वे बार-बार कामयाब रहे हैं।